Ultimate magazine theme for WordPress.

राहुल गाँधी के इस्तीफे को बहन प्रियंका ने बताया “साहसी” कदम

0

राहुल गांधी द्वारा सार्वजनिक रूप से कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफे की घोषणा करने के एक दिन बाद, उनकी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनके “साहसी” निर्णय के लिए उनकी सराहना की.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ” जो आपने किया है वैसा करने का साहस कुछ ही लोगों में होता है. आपके निर्णय के लिए सम्मान है.” (ट्वीट का हिंदी अनुवाद)

प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी द्वारा चार पेज के खुले पत्र को ट्वीट करके अपने भाई के लिए संदेश पोस्ट किया.

राहुल गांधी ने बुधवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया, लोकसभा चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए, पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए “कठोर निर्णय” लिया है.

चुनाव परिणामों में उनकी पार्टी ने 52 सीटों पर जीत हासिल की थी उसके दो दिन बाद,49 वर्षीय नेता, जो 25 मई से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने फैसले पर अड़े हुए थे, उन्होंने कांग्रेस को “मौलिक रूप से खुद को बदलने” की आवश्यकता पर जोर देने को कहा था”.

पत्र में, राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास देश और उनकी पार्टी का जबरदस्त आभार और प्यार है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कई बार वह प्रधानमंत्री और RSS के खिलाफ अपनी लड़ाई में “पूरी तरह से अकेले” खड़े रहे.

“कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, मैं 2019 के चुनाव के नुकसान के लिए जिम्मेदार हूं. हमारी पार्टी के भविष्य के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है. इस कारण से है कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.”

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किए गए पत्र में कहा, “पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए कड़े फैसलों की आवश्यकता होती है और कई लोगों को 2019 की विफलता के लिए जवाबदेह बनाया जाना चाहिए.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए Www.Publicview.In पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.