Ultimate magazine theme for WordPress.

Punjab: 150 फुट गहरी बोरवेल में जा गिरा बच्चा, नहीं बच पाई जान

0

पंजाब में करीब 109 घंटे तक 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे को आज सुबह बोरवेल से बाहर निकालने के बाद मृत घोषित कर दिया गया.

फतेहवीर सिंह संगरूर जिले के भगवानपुरा गाँव में पिछले गुरुवार शाम लगभग 4 बजे अपने घर के पास खेलने के दौरान अप्रयुक्त बोरवेल में गिर गया. सात इंच चौड़ा बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था और बच्चे ने गलती से उस पर कदम रख दिया. बच्चे की माँ ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहीं.

पांच दिनों के बचाव के प्रयास के बाद, फतेहवीर को आज सुबह लगभग 5:30 बजे राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल द्वारा बाहर निकाला गया और फिर इलाज के लिए PGI चंडीगढ़ ले जाया गया, लेकिन उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

राज्य के पास स्टैंडबाय पर एक हेलिकॉप्टर था, लेकिन बच्चे को गांव से लगभग 140 किमी दूर एक अस्पताल में ले जाया सड़क के माध्यम से ले जाया गया.

बच्चा 125 फीट की गहराई पर बोरवेल में फंस गया था. अधिकारियों को बच्चे को बाहर निकालने के लिए 36 इंच का एक समानांतर बोरवेल खोदना पड़ा.

बच्चे को कोई भोजन या पानी उपलब्ध नहीं कराया जा सकता था, लेकिन अधिकारी किसी तरह ऑक्सीजन की सप्लाई करने में कामयाब रहे.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की.

 

उन्होंने लिखा, “युवा फतेहवीर की दुखद मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं प्रार्थना करता हूं कि वाहेगुरु अपने परिवार को इस भारी नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें,” उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राज्य के सभी उपायुक्तों से “रिपोर्ट मांगी है ताकि भविष्य में इस तरह की भयानक दुर्घटनाओं को रोका जा सके”.

Leave A Reply

Your email address will not be published.