Ultimate magazine theme for WordPress.

अब जेल में भी होंगे RJ और फरमाइश पर बजेंगे गाने

0

अब जेल में भी होंगे RJ (radio jockey) बजेंगे गाने वो भी कैदियों के फरमाइश पर. जैसे हम आप किसी रेडियो स्टेशन पर फ़ोन कर के गाने की फरमाइश करते हैं, वैसे ही अब उत्तर प्रदेश के आगरा जेल में ही होगी फरमाईस बजेंगे गाने.

उत्तर प्रदेश की आगरा जेल अपने कैदियों के पुनर्वास और सुधार के लिए एक अलग अद्भुत विचार लेकर आई है. जेल अधिकारियों ने बुधवार को एक आंतरिक रेडियो स्टेशन शुरू किया है जो पूरी तरह से कैदियों द्वारा चलाया जाएगा.

रेडियो स्टेशन कैदियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान करेगा.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा कि यह पुलिस प्रशासन द्वारा जेल में एक हंसमुख और शांतिपूर्ण माहौल बनाने का एक प्रयास था.

कुमार ने कहा, “यह रेडियो स्टेशन कैदियों के मनोरंजन का साधन होगा. यह एक कैदी द्वारा संचालित किया जाएगा. विशेष गीत अनुरोध, स्वास्थ्य कार्यक्रम और आध्यात्मिक गीत जैसे कार्यक्रम चलाए जाएंगे. यह उनके तनाव को कम करने में मदद करेगा.”

कार्यक्रमों के प्रसारण के लिए सभी बैरकों में स्पीकर लगाए गए हैं.

कुमार ने कहा, “यह कदम कैदियों के दिमाग से नकारात्मकता को निकालने और सकारात्मक रास्ता चुनने में मदद करेगा, इसलिए हमने ये पहल की गई है.”

यह खबर आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट में ज़रूर बताएं. हम और क्या नया कर सकते हैं वह भी बताएं. यदि आपके पास कोई ख़बर कोई सूचना है, तो आप हमें हमारे वेबसाइट पर जा कर या फेसबुक की मदद से भेज सकते है. आपका VIEW हमारे लिए ज़रूरी है क्यूंकि आपसे से यानि Public से ही तो publicview.in है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.