Ultimate magazine theme for WordPress.

बिहार की राजधानी पटना, कोर्ट में मानहानि मामले में राहुल गाँधी होंगे पेश

0

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ पटना कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था. इसी के चलते राहुल गाँधी शनिवार को पटना की अदालत में पेश होंगे. बिहार के उप- मुख्यमंत्री सुशील कुमार ने अप्रैल में पटना की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में यह मामला दर्ज किया गया था.

दरअसल, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार के वकील शंभु प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल 2019 को बंगलौर के कोलार की चुनावी सभा में मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी कि ‘सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं’.

राहुल गांधी का इशारा PM नरेंद्र मोदी, बैंक से धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की ओर था. MP- MLA कोर्ट के विशेष जज गुंजन कुमार इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं. राहुल गांधी ने गौरी लंकेश की हत्या मामले के लिए ‘BJP- RSS की विचारधारा’ को जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद एक RSS कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया था.

चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने BJP और RSS के खिलाफ जो बयान दिए थे उन्हीं का बचाव करने के लिए राहुल गाँधी की एक के बाद एक अदालत में पेशी होनी है. इस महीने राहुल गाँधी को 4 मामलों में अलग-अलग अदालतों में पेश होना है. चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने BJP और RSS पर जमकर हमला बोला था. इन्हीं बयानों को लेकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं

पिछली बार रोड शो के लिए गए थे पटना

राहुल गाँधी पिछली बार मई में बिहार की राजधानी पटना गए थे, जब उन्होंने अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक रोड शो किया था. शत्रुध्न सिन्हा ने अप्रैल- मई में हुए लोकसभा चुनाव में पटना से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन सिन्हा अपनी सीट वहां बचा नहीं पाए. पटना में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा.

ऐसी जानकरी मिली है कि राहुल गाँधी पटना से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित मुजफ्फरपुर भी जा सकते हैं जो कि राज्य भर में फैले एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से सबसे अधिक प्रभावित रहा है. इससे 150 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.