Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

क्या राजस्थान के CM अशोक गहलोत बनेंगे कांग्रेस के नए पार्टी प्रमुख ?

0

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है, सुत्रों के मुताबिक, मौजूदा कांग्रेस प्रेसिडेंट के इस्तीफे के बाद देश की पुरानी पार्टी को ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है, आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी इस्तीफा देने के लिए अड़े रहे. सुत्रों की मानें तो अध्यक्ष की भूमिका निभाने के लिए गहलोत को तैयार रहने के लिए कहा गया है.

इधर विभिन्न पार्टी के नेताओं ने उन्हें पार्टी अध्यक्ष के रूप में जारी रखने के लिए कहा है, लेकिन वह इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. अगर अशोक गहलोत नए पार्टी प्रमुख नियुक्त किये जाते हैं तो राजस्थान के उपमुख्यमंत्री, सचिन पायलट राज्य के मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

अशोक गहलोत ने कल पार्टी मुख्यालय में अपने जन्मदिन पर कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उनसे अपने देश और लोगों के हितों में पार्टी प्रमुख बने रहने का आग्रह किया. गहलोत ने कहा, “राहुल गांधी ने पिछले पांच वर्षों से नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ाई की शुरुआत की.

कांग्रेस के राहुल गांधी, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी प्रमुख के पद से हटने का फैसला किया, उन्होंने आज स्पष्ट कर दिया कि वह अपने संकल्प पर अड़े हैं और नए पार्टी प्रमुख चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे.

चुनाव परिणाम घोषित होने के कुछ दिनों बाद, राहुल गांधी ने पार्टी की विफलता के लिए “100 प्रतिशत” जिम्मेदारी ली और 52-सदस्यीय कांग्रेस कार्य समिति को बताया कि वह अपने पार्टी प्रमुख के पद को छोड़ना चाहते हैं.

लेकिन कांग्रेस ने राहुल गांधी के फैसले को स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.