Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड की कहानी को दर्शाने वाली फिल्म “राहगीर” सिल्वर स्क्रीन पर मचाएगी धमाल

0

झारखंड अपने राज्य के विकास की ओर ध्यान दे रहा है और विकास की सफलता में झारखंड को आने वाले दिनों में हरी झंडी मिलने वाली है. झारखंड में “राहगीर” फिल्म की शूटिंग की गयी है, जो कि पूरी तरह से झारखंड की कहानी को दर्शाएगी. इससे पहले रांची के आस पास के इलाकों में तथा नेतरहाट में कभी भी शूटिंग नहीं की गयी है.

यह फिल्म मशहूर निर्माता, राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खास पहचान‌ बनानेवाले फिल्‍मकार गौतम घोष की फिल्म “राहगीर” है. फिल्म में हॉलीवुड- बॉलीवुड के बड़े कलाकारों में शामिल आदिल हुसैन फिल्म ‘राहगीर’ में विशेष भूमिका में नजर आएंगे.

यह फिल्म आदिवासियों के जनजीवन, उनकी संस्कृति व परंपरा, लोक संगीत, रीति-रिवाजों और उनकी आस्था को दर्शाती है. भारतीय आदिवासी संस्कृति पर आधारित यह फिल्‍म सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचा सकती है.

झारखंड की खूबसूरती को निर्देशक गौतम घोष ने आधुनिक टेक्नोलॉजी के जरिये बेहतरीन अंदाज में झारखंड को फिल्म में आजमाया है. निर्माता अमित अग्रवाल ने बताया जिन जगहों पर हमने शूटिंग की है, वो दर्शकों को एक नएपन का अहसास दिलाएंगी.

फिल्‍म की पूरी यूनिट झारखंड की खूबसूरती की दीवानी हो गई है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा यकीन‌ है कि झारखंड जल्द ही दुनिया भर के फिल्मकारों का शूटिंग करने का पसंददीदा लोकेशन बन जाएगा और घूमने के नज़रिये से भी यह लोगों को बहुत आकर्षक लगेगा.

उनका कहना है कि झारखंड के लोग साधारण, सहज व सरल हैं, लेकिन उनका हौसला काबिल-ए-तारीफ है.

फिल्म की कहानी

फिल्म “राहगीर” दो अजनबियों की कहानी है जो अपना जीवन जीने के लिए गांव के पास स्थित शहर में काम की तलाश में जाते हैं और इसी सफर में दोनों की एक-दूसरे से मुलाकात होती है.

इसके बाद किसी तरह एक और अन्य अजनबी से मिलते हैं, जिसकी गाड़ी बरसात के दौरान कीचड़ में फंस जाती है. इन तीनों में जो अलग-अगल रिश्ता बनता है, वही इसी फिल्म की असली कहानी है.

फिल्म में कलाकार

फिल्म “राहगीर” में कलाकारों की बात करें तो इसमें आदिल हुसैन, तिलोत्मा शोम और नीरज काबी जैसे बेहतरीन कलाकार प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.