Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

रांची के RIMS में मंगलवार को पहुंचें 2,247 मरीज, पर्ची कटाने के दौरान हंगामा

0

रांची : देश भर में डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से सोमवार को झारखंड की राजधानी रांची के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के OPD सेवाएं ठप थी. इधर, मंगलवार को जैसे ही OPD सेवाएं फिर से शुरू हुईं तो अस्पतालों में मरीजों ताँता लग गया.

आम दिनों में RIMS के OPD में करीब 1500 मरीज इलाज के लिए आते हैं, जबकि मंगलवार शाम 4:00 बजे तक यहां कुल 2,247 मरीजों का इलाज किया गया. इनमें से 1461 मरीजों ने ऑफलाइन और 786 मरीजों ने ऑनलाइन पर्ची कटायी थी. इस लिहाज़ से हम देखें तो RIMS के OPD में आम दिनों के मुकाबले करीब 700 ज्यादा मरीज इलाज के अस्पताल पहुंचें.

सुबह 8:30 बजे से ही मरीज और उनके परिजन पंजीयन काउंटर पर नंबर लगाने के लिए लाइन लगना शुरू कर दिया. सुबह 9 बजे जैसे ही पंजीयन काउंटर खुला मरीज पर्ची कटाने के लिए उमड़ पड़े.

मरीज व उनके परिजनों की भीड़ को देखते हुए रिम्स प्रबंधन को अतिरिक्त गार्ड को पंजीयन काउंटर पर खड़ा करना पड़ा. हालांकि, इसके बावजूद पर्ची कटाने के दौरान हंगामा और धक्का-मुक्की होइ रही. महिला काउंटर पर भी मरीजों की लंबी कतार नज़र आयी.

लाइन में खड़े होने का दौर बस पंजीयन काउंटर तक ही नहीं चला बल्कि पर्ची कटाने के बाद लोगों को OPD के बाहर भी लाइन में लगना पड़ा. सबसे ज्यादा भीड़ मेडिसिन व शिशु रोग विभाग के OPD में थी.

जानकारी मिली कि, सबसे ज्यादा मेडिसिन में 350 से ज्यादा मरीजों ने परामर्श लिया. इसके बाद शिशु विभाग, हड्डी विभाग, सर्जरी विभाग, महिला विभाग व न्यूरो विभाग की OPD में मरीजों की भीड़ नज़र आयी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.