Ultimate magazine theme for WordPress.

जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू, गृहमंत्री अमित शाह ने पत्नी संग जगन्नाथ मंदिर में की पूजा

0

हर वर्ष होने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा 4 जुलाई से शुरू हो गयी है. जगन्नाथ रथ यात्रा के शुरू होने पर गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ सुबह 4 बजे भगवान जगन्नाथ मंदिर में पहुंचे और पूजा- अर्चना की.

गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार गुजरात दौरे पर बुधवार को पहुंचे हैं. गृहमंत्री अमित शाह के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी अहमदाबाद स्थित जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. गुरुवार से अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 142वीं रथ यात्रा शुरू हो रही है. इस साल अहमदाबाद में 17 किलोमीटर रथ यात्रा निकाली जा रही है.

जगन्नाथ यात्रा के शुरू होने पर PM नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा कि, ‘रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी को शुभकामनाएं. हम भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करते हैं और सभी के अच्छे स्वास्थ्य, सुख व समृद्धि के लिए उनका आशीर्वाद चाहते हैं. जय जगन्नाथ.’

ओडिशा के पर्यटन मंत्री ज्योति प्रकाश पाणिग्रही ने न्यूज़ एजेंसी से कहा कि, मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि पुरी शहर को चक्रवात द्वारा झकझोरने के केवल 2 महीने बाद 4 से 12 जुलाई तक ओडिशा जगन्नाथ रथयात्रा का उत्सव मनाएगा.

जगन्नाथ रथ यात्रा के लिए ओडिशा के पुरी में पूरी तैयारी कर ली गई है. एक हफ्ते तक चलने वाले इस यात्रा के दौरान आमतौर पर राज्य में करीब 1.5 लाख भक्तगण आते हैं लेकिन इस बार पुरी में करीब 2 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जो कि पिछले साल से 30 प्रतिशत ज्यादा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.