Ultimate magazine theme for WordPress.

रवि शास्त्री को दोबारा चुना गया टीम इंडिया का कोच, जानिए क्यों ?

0

टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान हो गया है. मौजूदा कोच रवि शास्त्री को एक बार फिर मौका दिया गया है. शास्त्री 2021 टी-20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ रहेंगे.

पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय टीम के अगले कोच के लिये प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू की.

साक्षात्कार के लिये पूर्व आल राउंडर रोबिन सिंह सबसे पहले प्रस्तुत हुए.

इस पद के लिये मौजूदा कोच रवि शास्त्री, रोबिन, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, टॉम मूडी, फिल सिमन्स छह नाम की छंटनी की गयी थी.

मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएसी के प्रमुख कपिल देव ने रवि शास्त्री को फिर से कोच नियुक्त किए जाने का ऐलान किया. प्रेस कांफ्रेंस में कपिल के अलावा सीएसी के बाकी दोनों सदस्य अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी मौजूद थे.

रवि शास्त्री को दोबारा चुना गया टीम इंडिया का कोच
(फोटोः ट्विटर/@BCCI)

 

आपको बता दें कि, चयन प्रक्रिया में रवि शास्त्री के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन रहे, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे.

कैसे चुना गया भारत का नया कोच

कपिल देव

“हमारे पास मार्कशीट थी और हम सबने अपने-अपने मार्क्स दिए. हमने एक-दूसरे से नहीं पूछा कि किसने कितने मार्क्स दिए. माइक हेसन दूसरे नंबर पर रहे और टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे. तीनों के बीच बहुत कम नंबरों का फासला रहा.”

रवि शास्त्री को दोबारा चुनने की वजह

अंशुमन गायकवाड़ ने कहा 

“मौजूदा कोच होने के नाते वो सभी खिलाड़ियों को बेहतर तरह से जानते हैं. वो पहले से ही टीम का सिस्टम जानते हैं. जो शख्स पहले से ही टीम को और टीम के सिस्टम को बेहतर तरीके से जानता हो और जो टीम के खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से कम्युनिकेट कर सकता हो तो वो एक एडवांटेज रहता है.”

 

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.