Ultimate magazine theme for WordPress.

पेरिस में PM मोदी द्वारा भारतीयों को संबोधित करते वक़्त कही गयी बातें, पढ़े

0

PM मोदी फ्रांस दौरे पर गए हैं और वहां वह पेरिस में जाकर भारतीय समुदाय के लोगों को शुक्रवार को संबोधित कर रहे है. जिस दौरान मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए और भारतीयों को संबोधित करने के लिए राजधानी पेरिस में पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने मोदी – मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए.

लोगों के शोर से पूरा हॉल गूंजने लगा. सभी से अपील की गयी कि वह शांत हो जाए, लेकिन भारतीय लोग मोदी-मोदी का नारा लगाते रहे. इसके बाद PM मोदी ने खुद मोर्चा संभाला और कहा कि पहले राष्ट्रगान होगा. इसके बाद लोग शांत हो गए.

PM मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते वक़्त कही यह बातें

 

PM मोदी ने कहा कि भारत और फ्रांस की दोस्ती अटूट है, ऐसा कोई फैसला नहीं है जब दोनों देशों ने एक दूसरे का समर्थन ना किया हो. फ्रांस की फुटबॉल टीम को चाहने वालों की संख्या यहां से ज्यादा भारत में हैं. फ्रांस ने जब फुटबॉल का वर्ल्डकप जीता तो भारत में भी जश्न मना था.

आगे PM ने कहा कि, पूरी दुनिया में एक तय समय में सबसे ज्यादा बैंक अकाउंट अगर किसी देश में खुले हैं, तो वह भारत में खुले है. पूरी दुनिया की अगर आज सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम किसी देश में चल रही है, तो वो भारत है.

आज नए भारत में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद, जनता के पैसे की लूट, आतंकवाद पर जिस तरह लगाम कसी जा रही है, वैसा कभी नहीं हुआ.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को अभी 75 दिन ही हुए हैं. इन 75 दिनों में हमारी सरकार ने तीन तलाक को खत्म किया. हमने पानी को बचाने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया है. हमारा चंद्रयान सितंबर में चांद पर उतरने वाला है. नए भारत में रुकने का सवाल ही नहीं है.

PM मोदी ने कहा कि कि अब देश में टेंपरेरी की कोई जगह नहीं है, गांधी और बुद्ध के देश में टेंपरेरी को निकालते निकालते 70 साल चले गए. मुझे तो समझ नहीं आ रहा कि हंसना है या रोना है. साफ है कि PM मोदी का इशारा अनुच्छेद 370 को लेकर था.

PM ने कहा, मुझे बताया गया है कि गणपति महोत्सव पेरिस के सांस्कृतिक कलेंडर की मुख्य विशेषता बन गया है. इस दिन पेरिस मिनी इंडिया में बदल जाता है. यानी अब से कुछ दिन बाद ही यहां गणपति बप्पा मोरया की गूंज भी सुनाई देगी.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.