Ultimate magazine theme for WordPress.

झारखंड के गढ़वा में हुआ सड़क हादसा, बस खाई में जा गिरी, 6 यात्रियों की मौत 39 घायल

0

झारखंड के गढ़वा में एक भयानक बस हादसा हो गया है. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से झारखंड के गढ़वा आ रही एक बस गढ़वा से 14 किलोमीटर दूर अनराज नावाडीह घाटी के पास पहुंचकर अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी. घटना सुबह करीब 6 बजे की हैं. कहा जा रहा हैं कि सुबह सुबह हुए इस हादसे में बस में सवार यात्रियों में से 6 लोगों की मौत हो गयी है और 39 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

हादसे की वजह बस ड्राइवर की बस चलाने के दौरान नींद की झपकी लेना बताया जा रहा हैं. बस ड्राइवर की आँख लग गयी थी जिसकी वजह से बस अनियंत्रित हो गयी. बस में 60 लोग सवार थे. बस से जा रहे एक यात्री ने बताया कि खाई में गिरने के बाद बस एक पेड़ पर अटक गई थी. जिसके कारण नुकसान कम हुआ. बस को क्रेन के द्वारा खाई से बाहर निकाला गया. अभी भी कई यात्री ऐसे हैं जिन्हें खाई से बाहर निकाला जा रहा हैं.

हादसे के दौरान जिन 6 लोगों की मौत हुई इनमें 2 महिला, 3 पुरुष और 1 बच्चा शामिल है. बस में ज्यादातर सवार यात्री झारखंड, औरंगाबाद और छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही हैं.

आए दिन किसी न किसी राज्य में होते रहते हैं हादसे

देश में हादसों का दौर खत्म ही नहीं हो रहा हैं किसी न किसी राज्य में कोई न कोई दुर्घटना घटती रहती हैं. इससे पहले हिमाचल के कुल्लू में बस हादसा हो गया था. कुल्लू में भी बस खाई में जा गिरी थी. जिसमें 44 यात्रियों की मौत और 30 यात्री घायल हो गए थे. कुल्लू में बस हादसा होने की वजह बस का अपनी क्षमता से अधिक यात्रियों से भरा होना था और बस चालक ने ध्यान से गाड़ी नहीं चलाई थी और ओवरलोड बस के भरे होने की वजह से बस अनियंत्रित हो गयी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.