Ultimate magazine theme for WordPress.

शपथ ग्रहण के वजह से बंद रहेंगी सड़कें, जानिए कौन सी सड़कें रहेंगी बंद

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राष्ट्रपति भवन में भव्य शपथ समारोह में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे. इस कार्यक्रम में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ,उनकी मां सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सहित शीर्ष नेता शामिल होंगे.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली सहित विदेशी नेता भी समारोह का हिस्सा बनेंगे.

  • समारोह 30 मई को शाम 7 बजे शुरू होगा. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पीएम मोदी और केंद्रीय परिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.
  • बड़े आयोजन के चलते राजधानी दिल्ली की सड़कें बंद रहेगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दिया है कि कल शाम 4 से 9 बजे के बीच शहर की कुछ सड़कें जनता के लिए बंद रहेंगी. इन सड़कों में राजपथ (विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक), विजय चौक, साउथ और नॉर्थ एवेन्यू, दरस-शिकोह रोड और चर्च रोड शामिल हैं.
  • यात्रियों को उन सड़कों से बचने की भी सलाह दी गई है, जहां राजपथ, किशोर मूर्ति मार्ग, रायसीना रोड, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, तालकटोरा रोड, शांति पथ, पंडित पंत मार्ग, कृष्णा मेनन मार्ग और अन्य सहित जगहों में ट्रैफिक जाम की संभावना है,

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मेहमानों और जनता की सुविधा के संकेत दिए गए हैं.

राष्ट्रपति भवन के आसपास के सरकारी कार्यालय भी कल जल्दी बंद हो जाएंगे. नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, रेल भवन, वायु भवन, सेना भवन और डीआरडीओ कार्यालय दोपहर 2:00 बजे तक बंद हो जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.