Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

धोनी से नाराज़ हुए सचिन, जानिए क्या कहा सचिन ने धोनी के बारे में ?

0

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन कुछ समय से वह अपने बल्लेबाजी के दौरान काफी वक़्त लेते नज़र आ रहे हैं. धोनी का स्ट्राइक रेट शनिवार को एक बार फिर संदेह के घेरे में था क्योंकि भारत ने साउथेम्प्टन में अपने विश्व कप 2019 के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 50 ओवरों में 8 विकेट पर 224 रन बनाए.

धोनी ने बीच के ओवरों में 52 गेंदों में महज़ 28 रन बनाए, ऐसे समय में जब भारतीय टीम को उन्हें आगे बढ़ाने और विपक्षी टीम पर आक्रमण करने की जरूरत थी, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान अफगानिस्तान के स्पिनरों के खिलाफ ज्यादा तेजी से रन नहीं बना सके.

सचिन तेंदुलकर ने धोनी से भारत के लिए आगे के मैचों में अधिक उद्देश्य से बल्लेबाजी करने का आग्रह किया.एमएस धोनी एक वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और उन्हें सकारात्मक इरादे दिखाने चाहिए.

माना कि अफगानिस्तान की गेंदबाजी अच्छी है लेकिन आप 34 ओवरों में केवल 119 रन नहीं बना सकते. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ कोई सकारात्मक इरादा नहीं दिखाया.

सचिन ने साथ ही साथ यह भी कहा कि एमएस धोनी और केदार जाधव के बीच पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी बहुत धीमी थी, यह एक क्षेत्र है (बीच के ओवरों में बल्लेबाजी) जहां टीम को सुधार करने की ज़रुरत है.

“मुझे थोड़ी निराशा हुई, यह और भी बेहतर हो सकता था. मैं केदार और धोनी के बीच साझेदारी से भी खुश नहीं था. साझेदारी बहुत धीमी चल रही थी. यह एक ऐसा क्षेत्र था जहां हम बिल्कुल भी सहज नहीं दिखते थे. कोई सकारात्मक इरादा नहीं दिखा.

“एमएस धोनी के पास बड़े शॉट लगाने की क्षमता है लेकिन मैच में उनका स्ट्राइक रोटेशन अच्छा नहीं था. उन्होंने बहुत अधिक डॉट गेंदों का सामना किया और इससे भारत एक मजबूत अंत तक नहीं पहुँच पाया. मध्यक्रम के बल्लेबाजों के इरादे बहुत बेहतर हो सकते थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.