Ultimate magazine theme for WordPress.

अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, समाजवादी पार्टी का चैप्टर क्लोज: शिवपाल

0

लोकसभा चुनाव के बाद ऐसा कहा जा रहा था कि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी में वापसी कर सकते हैं. ये उम्मीद लगाई जा रही थीं कि, मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच चल रहे मतभेद दूर हो सकते हैं. लेकिन शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने यह कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) के साथ अब उनका चैप्टर क्लोज हो चुका है. शिवपाल ने बताया कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर जीत हासिल कर सरकार बनाएगी.

शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद,पत्रकारों से बातचीत में कहा कि,
लोकसभा चुनाव से पहले हमने पहल की थी कि हमें भी गठबंधन में शामिल किया जाए. लेकिन जब हमें सही रूप से जवाब नहीं मिला तब जाकर हमने भी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए थे. इसलिए हमने समाजवादी पार्टी का चैप्टर ही बंद कर दिया है.

शिवपाल ने कहा, हम और हमारी पार्टी विधानसभा उपचुनाव के साथ-साथ 2022 के विधानसभा चुनाव पर भी ध्यान दे रहे हैं. कई अन्य दलों के नेता हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. समय आने पर हम उनको भी शामिल करेंगे और 2022 में हम UP में सरकार बनाएंगे.

शिवपाल ने कहा कि, लोकसभा चुनाव में 3 महीनें पुरानी, हमारी पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. सीटें तो 100 साल पुरानी कांग्रेस और लंबे समय से UP में राज करने वाली अन्य पार्टियों को भी नहीं मिलीं.

शिवपाल ने आगे कहा कि 2022 के चुनाव के लिए हमारा पहला लक्ष्य संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करना होगा. इस दिशा में हमने काम करना शुरू भी कर दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की ईमानदारी और निष्ठा पर सवाल उठाने का कोई सवाल ही नहीं उठता, लेकिन उनकी मेहनत तथा ईमानदारी पर अफसर पानी फेर रहे हैं. यहां के अफसर भ्रष्टाचार के अंदर लिप्त हैं. इनकी संख्या इतनी अधिक है कि ये लोग मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्रियों के आदेश को भी किनारे लगा देते हैं.

शिवपाल ने कहा कि, पुलिस अधिकारीयों की अपराधियों के साथ मिलीभगत है. इसलिए UP में अपराध चरम पर है और सरकार को कानून-व्यवस्था के मामले में मात मिल रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.