Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

CWC19 से बाहर हुए क्रिकेटर शिखर धवन, ऋषभ पंत को मिला मौका

0

भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज़ शिखर धवन अब 14 जुलाई को होने वाला CWC 2019 फाइनल नहीं खेल पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने के दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे में पैट कमिंस की गेंद आकर लग गयी थी. अंगूठे में लगी चोट के कारण शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतरे थे. अगले दिन जब उनकी चोट का एक्स-रे किया गया, तो अंगूठे में माइनर फ्रेक्चर पाया गया. अभी तक उनके हाथ की चोट की ठीक नहीं हुई हैं. इसलिए टीम मैंनेजमेंट ने उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने का फैसला किया हैं. भारतीय टीम में शिखर धवन का न होना, टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्यूंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन ने शतक जड़कर फॉर्म हासिल करते हुए रोहित के साथ अपनी जुगलबंदी स्थापित कर दी थी.

BCCI के ट्वीट के अनुसार धवन जुलाई मध्य तक डॉक्टरों की निगरानी मेंरहेंगे और जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल ही 14 जुलाई को खेला जाना है, तोइसलिए शिखर धवन शेष वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

शिखर धवन के अंगूठे में चोट लगने के बाद पहले ऐसा लग रहा था कि वह करीब 3 सप्‍ताह में चोट से ठीक हो जाएंगे और टीम के साथ वापसी करेंगे. चोट के बाद शिखर धवन को शुरुआत में 3 मैचों के लिए बाहर रखा गया था – पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज.

मैनेजमेंट ने 21 वर्ष के ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में दावेदार चुना हैं. ऋषभ पंत को उनके आक्रामक अंदाज़ के लिए जाना जाता है. ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.