Ultimate magazine theme for WordPress.

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के बर्थडे पर सोनम कपूर ने दी बधाई

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का बर्थडे 25 जून को हैं. करिश्मा इस बार अपना 45वां बर्थडे मना रही हैं. 90 के दशक में अपनी बेहतर फिल्मों से नवाज़ी जा चुकी करिश्मा कपूर उस समय की प्रसिद्ध हिरोइन में से एक हैं. करिश्मा कपूर के बर्थडे पर सोनम कपूर ने अपनी शादी की करिश्मा कपूर के साथ एक फोटो सोशल मीडिया शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी हैं.

पिछले कई समय से फिल्मों की दुनिया से दूर करिश्मा कपूर वेब सीरीज की ओर ज्यादा ध्यान दे रही हैं. करिश्मा कपूर इन अपनी बहन करीना कपूर के साथ लंदन में छुट्टियां मना रही हैं. करिश्मा कपूर के संजय कपूर के तलाक के बाद ऐसी ख़बरें आ रही थी कि वह दोबारा शादी करेंगी लेकिन करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने इस बात को गलत ठहराते हुए कहा कि करिश्मा दोबारा शादी करने के लिए बिलकुल इच्छुक नहीं हैं.

करिश्मा कपूर ने बतौर एक्ट्रेस फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी. करिश्मा ने जब फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की तो लोगों ने उनका काफी मजाक उड़ाया.

इन फिल्मों से करिश्मा कपूर के करियर में आया बदलाव

करिश्मा कपूर की किस्मत 1996 में आई ‘राजा हिंदुस्तानी’ से चमकी. इस फिल्म में करिश्मा के किरदार ने फैंस को पूरी तरह से हैरान कर दिया था. राजा हिंदुस्तानी फिल्म की कामयाबी ने करिश्मा को स्टार के रूप में स्थापित कर दिया.

इसके बाद करिश्मा ने एक से एक बेहतरीन फ़िल्में इंडस्ट्री को दी जिनमें से ‘जुड़वा’, ‘हीरो नंबर 1’ और दिल तो पागल है जैसी फिल्में शामिल हैं. “दिल तो पागल है” के लिए करिश्मा कपूर को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया हैं.

करिश्मा कपूर को उनके करियर में बेहतर प्रदर्शन देने के लिए 3 बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

पहली बार 1996 में ‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिए,

दूसरी बार 1997 में ‘दिल तो पागल है’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री,

तीसरी बार 2000 में ‘फिजा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.