Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

बागी विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर ने तुरंत कोई फैसला लेने से किया इंकार

0

हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने बागी विधायकों के इस्तीफे पर तुरंत कोई फैसला करने से इनकार कर दिया. कुमार ने कहा कि इस्तीफा सही प्रारूप में हैं लेकिन उन्हें इसकी जांच करनी होगी कि क्या यह खुद की इच्छा से और वास्तविक हैं.

कुमार ने कहा कि, ‘क्या मुझे बिजली की गति से काम करना चाहिए? किसके लिए? नियमों, लोगों का क्या होगा? मैं सिर्फ संविधान का पालन कर रहा हूं…मैं हड़बड़ी में काम नहीं कर रहा. मेरा दायित्व राज्य के लोगों और संविधान के प्रति है.’

उन्होंने कहा कि अदालत ने मुझसे जल्द फैसला करने को कहा है, मैंने उन्हें लिखा है कि “तत्काल” शब्द जिसका उल्लेख किया गया है, उसे मैं समझ नहीं पा रहा हूं- क्या फैसला करना है, क्योंकि संविधान कुछ और कहता है, इसीलिए मैंने विधायकों को उपस्थित होने का समय दिया.

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वह न तो मौजूदा राजनीतिकि स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं और न ही इसके परिणाम के लिए जिम्मेदार हैं.

विधानसभा अध्यक्ष कुमार ने नियमों से बंधे होने का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक उचित फैसला लेंगे, जो कुछ लोगों को सुविधाजनक तो कुछ को असुविधाजनक लग सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.