Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

कोविड काल में झारखंड में हुआ सफल क्रिकेट टूर्नामेंट

मुख्यमंत्री ने टूर्नामेंट के विजेता बोकारो ब्लास्टर्स की टीम को ट्रॉफी और मेडल प्रदान किया। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि झारखण्ड के लोग अपने कर्म और कर्तव्य से पहचान बनाते हैं।

1
रांची। क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन का प्रस्ताव जब रखा गया तो बड़ी दुविधा थी। झारखंड समेत पूरा देश वैश्विक महामारी के दौर से गुजर रहा था। लेकिन हुनर को निखारने के लिए पूरी सतर्कता के साथ टूर्नामेंट संपन्न कराने का निर्णय लिया गया। पूरी टीम के सहयोग से आज टूर्नामेंट का समापन हुआ। जो सुखद है। राज्य के लोगों ने ऑनलाइन इस टूर्नामेंट को देखा। कई खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के आयोजन से प्रेरणा भी मिली। यह बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जेएससीए स्टेडियम में आयोजित पुरस्कार समारोह में कही।

Must read : झारखंड में बिजली दरों पर कोई बढ़ोतरी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के दौर में भी अंडर-17 फीफा वल्र्ड कप 2021 की तैयारी भी महिला फुटबॉल खिलाड़ी अपने राज्य में कर रहीं हैं। उनकी तैयारी झारखण्ड में हो, यह सरकार ने तय किया था। ताकि संक्रमण के दौर में उन्हें किसी तरह की बाधा का सामना ना करना पड़े। सरकार धीरे-धीरे चीजों को सामान्य दिशा में ले जाने का प्रयास कर रही है। हमें सतर्कता और सावधानी के साथ रहते हुए इस संक्रमण के दौर से सुरक्षित निकलना है। देश के अन्य राज्यों के मुकाबले झारखण्ड आगे बढ़ रहा है।

चुनौती थी स्टेडियम के निर्माण में

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेडियम के निर्माण में बड़ी चुनौती थी। लेकिन संकट व चुनौती को दरकिनार कर झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने मील का पत्थर गाढ़ा और विश्व में इस स्टेडियम की पहचान बनाई। इतिहास के पन्नों पर भी हम अगर गौर करें तो यहां की घटनाएं सुनहरे अक्षरों में लिखी हुईं हैं। हमें इस बात का गर्व है कि हम झारखंड के निवासी हैं, जो कर्म व कर्तव्य से अपनी पहचान बनाते हैं।
ये हुए पुरस्कृत

विजेता

मुख्यमंत्री ने टूर्नामेंट के विजेता बोकारो ब्लास्टर्स की टीम को ट्रॉफी और मेडल प्रदान किया।जेएससीए के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि इस विकट घड़ी में भी खिलाड़ियों ने पूरे जोश के साथ अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आयुष भारद्वाज, बेस्ट बैट्समैन नजीम सिद्दीकी, बेस्ट बॉलर आशीष कुमार जूनियर, बेस्ट फील्डर साहिल राज एवं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट आदित्य सिंह को प्रदान किया गया। इस अवसर पर जेएससीए अध्यक्ष डॉक्टर नफीस अख्तर खान, उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव, सचिव संजय सहाय, देवाशीष चक्रवर्ती, जय कुमार सिन्हा, राजेश वर्मा बॉबी, सुरेश सिंह, सुरेंद्र कुमार काका व अन्य उपस्थित थे।
1 Comment
  1. […] Must read : कोविड काल में झारखंड में हुआ सफल क्रिक… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.