Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

सीएमडी सीसीएल की अध्‍यक्षता में ‘विचार-मंथन सत्र’ का सफल आयोजन

सीएमडी सीसीएल की अध्‍यक्षता में ‘विचार-मंथन सत्र’ का सफल आयोजन

0

रांची। सीसीएल मुख्‍यालय, रांची में शनिवार को सीसीएल के सीएमडी पी.एम. प्रसाद की अध्यक्षता में ‘विचार-मंथन सत्र (Brain-Storming Session)’ का सफल आयोजन किया गया । विचार-मंथन सत्र में सीसीएल के निदेशक तकनीकी (संचालन) वी.के. श्रीवास्तव, निदेशक (वित्‍त) एन.के. अग्रवाल सहित सीसीएल मुख्‍यालय के विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष, क्षेत्रिय महाप्रबंधक एवं उनकी टीम वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से जुड़े रहे।

इस कार्यक्रम का मुख्‍य उद्देश्य है कि देश की उर्जा आवश्‍यकता को पूरा करने के लिए कोयला का उत्‍पादन पूर्णत: सुरक्षित तरीके से सुनिश्चित करना है।

इस अवसर पर सीएमडी पी.एम. प्रसाद ने सेफ्टी कमिटी तथा वर्कमेन इंस्पेक्टर की भूमिका पर विस्‍तार से चर्चा की एवं आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही साथ उन्होने सभी को प्रेरित करते हुये खान में सभी वैधानिक पदों पर कार्यरत अधिकारी एवं सुपरवाइज़र को अपनी कार्य संबन्धित डायरी अपडेट रखने का निर्देश भी दिया ।

विचार-मंथन सत्र में महाप्रबंधक (सेफ्टी), एस.वी. मराठे द्वारा “व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यस्थल स्थिति कोड-2020 (OSHWC-2020)” एवं अन्य सुरक्षा पहलुओं पर पावर पॉइंट प्रस्तुतीकरण दिया गया ।

अवसर विशेष पर विभिन्न क्षेत्रों से सीसीएल सेफ्टी बोर्ड सदस्यों ने खान सुरक्षा संबन्धित अपने-अपने विचार एवं सुझाव दिये। साथ ही सभी उपस्थित सदस्यों से ‘सर्वश्रेष्ठ प्रणाली’ को अपनाने के विषय पर विचार लिए गए ।

यह पूरा कार्यक्रम सोशल डिस्टेन्सिंग को ध्यान में रखते हुए वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्यालय की सेफ़्टी विभाग के सदस्यों की भूमिका सराहनीय रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.