Ultimate magazine theme for WordPress.

सूरत हादसे के 22 बच्चों का तर्पण कराने किसान ले जाएगा वाराणसी

0
  • एक हफ्ते तक भागवत कथा का कार्यक्रम, बाद में परिवार के लोग तर्पण करेंगे
  • पुलवामा के शहीदों के लिए एक किसान सूरत से 700 लोगों को हरिद्वार लाया था

सूरत। पिछली 24 मई को यहां के सरथाणा स्थित तक्षशिला आर्केड में भीषण आग में जान गंवाने वाले 22 बच्चों के तर्पण का प्रोग्राम की जिम्मेदारी उठाने के लिए सूरत से एक किसान शंकरभाई पटेल सामने आया है। शंकरभाई यहां से 1000 लोगों को यूपी के वाराणसी ले जाने वाले हैं। शंकरभाई मानते हैं कि बच्चों की ये अकाल मौत है, साथ ही जब तक तर्पण नहीं हो जाता, इन बच्चों को मोक्ष नहीं मिल सकता। इससे पहले शंकरभाई ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों का तर्पण विधि-विधान से हरिद्वार में कराया था।

इसके लिए आने वाले भाद्रपद पर 22 से 28 सितंबर तक वाराणसी में गंगा किनारे तर्पण-विधि समारोह का आयोजन होने जा रहा है। रांदेर रोड स्थित डॉ. पार्क सोसाइटी में रहने वाले ओलपाड़ के अरियाणा गांव के शंकरभाई पटेल किसान हैं। उन्होंने कहा है कि तक्षशिला आर्केड अग्निकांड में 24 मई को 22 स्कूली बच्चों की मौत दिल कंपाने वाली है। इसलिए उनकी आत्मा को सुकून मिले, इसके लिए वाराणसी में गंगा के किनारे मृतकों के परिजनों की ओर से तर्पण कराने की योजना है।

शंकरभाई कहते हैं कि अकाल मौत होने के कारण इन बच्चों की आत्माएं भटकती को मजबूर रहेंगी। इसलिएतर्पण हो जाने के बाद इन्हें मोक्ष मिल जाएगा, इसी नेक इरादे से तर्पण का यह कार्यक्रम आयोजित करने का ख्याल आया।

गंगा किनारे होगी पूजा और कई दिन चलेंगे भागवत कार्यक्रम

22 सितंबर से वाराणसी में गंगा किनारे ‘भागवत सप्ताह’ शुरू होगा, साथ ही 27 सितंबर को तर्पण विधि आयोजित किया जाएगा। इसमें बच्चों के परिजनों को ‘गरूड पुराण’ भी सुनाने का प्रोगाम है। सूरत के तक्षशिला अग्निकांड में मारे गये मासूमों को भारत भर से श्रद्धांजलि दिये जाने की ख़बरें मिली हैं। गंगा के किनारे भागवत सप्ताह और तर्पण विधि से आयोजन उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इसके लिए परिजनों से संपर्क

मृतकों के परिजनों से तर्पण कार्यक्रम के लिए संपर्क हो रहा है। परिजनों को ले चलने का पूरा इंतजाम हो चुका है। शंकरभाई का कहना है कि पुलवामा के शहीद जवानों की तर्पण विधि हरिद्वार में हुई थी, इसमें सूरत से 700 लोग शामिल हुए थे। अब वाराणसी में गंगा पर किनारे आयोजित होने वाले भागवत सप्ताह और तर्पण विधि में 1000 से अधिक लोग सूरत से आने जा रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.