Ultimate magazine theme for WordPress.

मंगलवार को टीम इंडिया – बांग्लादेश के साथ भिड़ेगी, दोनों टीम के लिए जीतना जरूरी

0

WORLD CUP का 40वां मैच आज यानि मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. जिसमें भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर यह मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने 7 मैच खेलकर 11 अंक के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर हैं. बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले इस मैच को टीम इंडिया जीतती हैं तो मैच जीतने के बाद उसके 13 अंक हो जाएंगे. जिसके बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत और विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल टीम में शामिल किए गए हैं. भारत और बांग्लादेश दोनों टीम की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 35 वनडे खेले गए हैं. जिनमें से टीम इंडिया ने 29 में जीत हासिल की हैं. बांग्लादेश को केवल 5 मैच में जीत मिली और एक मुकाबले में कोई नतीजा नहीं निकला था.

दोनों ही टीम के लिए जीतना जरूरी

भारतीय टीम पिछले मैच में विराट कोहली के नेतृत्‍व में इंग्लैंड से हार गयी. इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को 31 रन से मात दे दी थी. वहीं, दूसरी तरफ बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के बीच हुए मुक़ाबले में बांग्लादेश द्वारा अफगानिस्तान को 62 रन से शिकस्त सहनी पड़ी थी. बर्मिंघम के एजबेस्टन में होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण हैं.

भारतीय टीम में WORLD CUP में खेले गए मैचों में अब तक सबसे ज्यादा अच्छी पारी रोहित शर्मा ने खेली हैं. रोहित ने 6 पारियों में 440 रन बनाए. 2019 WORLD CUP में सबसे ज्यादा 3 शतक लगाने वाले टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं. इस मैच के दौरान भी सबकी नज़र उन पर बनी रहेगी.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली जिस खिलाडी पर सबसे ज्यादा भरोसा दिखाते हैं वह हैं धोनी. लेकिन इस टूर्नामेंट में धोनी का व्यक्तिगत प्रदर्शन सही नहीं रहा है. बल्लेबाजी में धोनी ने 6 मैच में 188 रन बनाए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.