Ultimate magazine theme for WordPress.

तेजस्वी यादव महागठबंधन के नेता नहीं : जीतन राम मांझी

0

पटना: महागठबंधन में शामिल HAM ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में हार के बाद समीक्षा की. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन का नेता कौन होगा ये अभी तय नहीं हुआ है. तेजस्वी यादव RJD के नेता हो सकते हैं, हालाँकि तेजस्वी यादव राजद के नेता महागठबंधन के नहीं महागठबंधन के नेतृत्व को लेकर सभी दलों से मश्वरा करने के बाद ही कोई फैसला लिया जायेगा.

उन्होंने आगे कहा कि महागठबंधन टूटेगा नहीं बल्कि बना रहेगा और सभी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा बनी रहेंगी. मांझी ने पार्टी नेताओं से अपील किया कि संगठन को मजबूती प्रदान करना है और इसके लिए हमें अभी से काम शुरू करना पड़ेगा. आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटना होगा है. वहीं, समीक्षा के दौरान पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का कहना था कि चुनाव में महागठबंधन के नेताओं के बीच आपसी तालमेल की कमी दिखी.

महागठबंधन ग्राउंड लेबल तक पहुंचने में असफल रही. अपने-अपने दलों के लोगों को केवल तरजीह दी जा रही थी. नेताओं ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रवाद वाले मुद्दों का कांग्रेस खंडन नहीं कर सकी. चुनाव में BJP ने धनबल का अधिक इस्तेमाल किया है. बूथों पैसे देकर लोगों को रखा गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.