Ultimate magazine theme for WordPress.

जीत के जश्न के बीच मोदी पर रिलीज़ बायोपिक

0

विवेक ओबरॉय की फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ आज रिलीज होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी को लेकर बनी फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है. विवेक ओबरॉय इसमें लीड रोल में हैं.

पहले इसे चुनावों से ऐन पहले यानी 11 अप्रैल को रिलीज होना था, लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी थीं , इसके बाद फिल्म को अब चुनावी नतीजों के अगले दिन यानी आज रिलीज किया जा रहा है.

इस फिल्म में मोदी के शुरुआती जिंदगी से लेकर उनके संन्यासी बनने और आरएसएस में जाने और पीएम बनने की सारी कहानी परदे पर दिखेगी. फिल्म में दर्शकों को कई सजीव मुद्दे- जैसे अक्षरधाम मंदिर पर 2002 में हुआ आतंकवादी हमला, गुजरात दंगे और भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ तनाव भी देखने को मिलेगा.

  • पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर है फिल्म
  • विवेक ओबरॉय लीड रोल में
  • रिलीज से पहले कई विवादों में घिर चुकी है फिल्म
  • अर्जुन कपूर की ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ से होनी है भिड़ंत

विवेक ओबरॉय बने मोदी, तो मनोज जोशी हैं शाह

फिल्म में लीड रोल विवेक ओबरॉय कर रहे हैं, वहीं मनोज जोशी बीजेपी चीफ अमित शाह बने हैं. कई अच्छी और हिट टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी बरखा बिष्ट सेनगुप्ता पीएम की पत्नी जसोदा बेन बनी हैं. फिल्म में एक्ट्रेस जरीना वहाब नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के रूप में हैं. इस फिल्म में मोदी के विरोधी का किरदार निभाते प्रशांत नारायणन दिख रहे हैं.

विवादों में फंसी रही ये फिल्म

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के बायोपिक का ट्रेलर रिलीज होते ही ये विवादों में घिर चुकी है. मतदान से पहले इसके रिलीज होने की अटकलों के बीच कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियां जमकर लामबंद थीं. इनका आरोप था कि इस फिल्म के जरिये चुनावों के बीच नरेंद्र मोदी के तेवर को चमकाने की कोशिशें हो रही है.

इस फिल्म के विरुद्ध चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट में शिकायतें दर्ज करायी गयी थीं. हालांकि इस मामले में कोर्ट ने दखल देने से इनकार किया था, लेकिन आयोग ने इसे रिलीज़ को रोक दिया था. नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज पर भी आयोग ने रोक लगा दी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.