Ultimate magazine theme for WordPress.

राजस्थान में कांग्रेसी सरकार ने पहलु खान के दोनों बेटों के खिलाफ दाखिल किया चार्जशीट

0

राजस्थान :  साल 2017 में राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों की भीड़ दवारा पहलू खान को पीट-पीटकर मार देने के बाद अब 2019 में उनके दो बेटों के खिलाफ राजस्थान पुलिस द्वारा दाखिल आरोप-पत्र में गो तस्करी का आरोपी बनाया है.

 

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हालिया आरोप-पत्र राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार आने के बाद पिछले साल 30 दिसंबर को तैयार किया गया था. इस साल 29 मई को अलवर के बहरोड़ स्थित अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में इसे पेश किया गया था. इसमें पहलू खान को मरणोपरांत आरोपी बनाया गया है.

 

आपको बता दें कि, पहलू ख़ान पर जिस वक़्त हमला किया गया था तब राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी और कांग्रेस ने क़ानून व्यवस्था की स्थिति और तत्कालीन सरकार के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए थे.

हालांकि पहले से ऐसी बातें चल रही थीं कि इस आरोप-पत्र में पहलु खान को भी मरणोपरांत आरोपी बनाया गया है लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी की आरोप-पत्र में पहलु खान का नाम नहीं हैं.

पहलु खान के दोनों बेटों के खिलाफ राजस्थान गोजातीय पशु (वध पर प्रतिबंध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात का विनियमन) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 के तहत आरोप-पत्र दाखिल किए गए हैं.

एक समाचार संस्थान के मुताबिक, पहलू खान के 25 वर्षीय बड़े बेटे इरशाद ने कहा, ‘गोरक्षकों के हमले में हमने अपने पिता को खो दिया और अब हम गो-तस्करी का आरोप लगाया गया है. हमें उम्मीद थी कि राजस्थान में नई कांग्रेस सरकार मामलों की समीक्षा करेगी और उन्हें वापस लेगी लेकिन अब हमारे खिलाफ ही आरोप-पत्र दाखिल किया गया है. सरकार बदलने के बाद हमें न्याय की उम्मीद थी लेकिन वह नहीं हुआ.’

इस आरोप पत्र में पहलु खान के दोनों बेटों के साथ-साथ पिकअप ट्रक के मालिक का नाम भी डाला गया है.

इसके बाद सोशल मीडिया पर सभी की प्रतिक्रिया आणि शुरू हो गयी.

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा, ‘सत्ता में कांग्रेस बीजेपी का ही प्रतिरूप है. राजस्थान के मुस्लिमों को यह बात समझनी होगी. ऐसे व्यक्तियों/संगठनों को खारिज करो जो कांग्रेस पार्टी के ब्रोकर हैं. 70 साल एक लंबा वक्त होता है, कृपया बदल जाइए.’

वहीँ फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने लिखा, ‘राजस्थान में कांग्रेस सरकार का शर्मनाक कदम. पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. और एक सेक्युलर सरकार मृतक, पीड़ित पर ही केस कर रही है.’

वहीं शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर लिखा है , “पहलू ख़ान भीड़ की हिंसा में मारे गए एक दुर्भाग्यशाली पीड़ित थे. अब राजस्थान की सरकार ने उन पर चार्जशीट दाख़िल कर दी है. चयनात्मक उदारवादियों का शांत रहने और ग़ुस्सा करने का चयन अद्भुत है!”

चार्जशीट पुलिस ने बीते साल 30 दिसंबर को तैयार की थी. इसके दो हफ़्ते पहले ही राजस्थान में सत्ता परिवर्तन हुआ था और कांग्रेस के अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने थे.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook,twitter, Instagram और whats app के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.