Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

देश में केवल दो बच्चे करने का नियम होना चाहिए,उल्लंघन करने पर मताधिकार छिना जाये : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

0

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि देश में केवल दो बच्चे करने का नियम होना चाहिए और जो लोग इसका उल्लंघन करते हैं, उन्हें वोट देने के अधिकार से वंचित किया जाना चाहिए.

सिंह ने सीधे तौर पर किसी भी धर्म या समुदाय का नाम लिए बिना कहा कि बढ़ती जनसंख्या संसाधनों और सद्भाव के लिए खतरा बन रही है.

“जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए एक सख्त कानून बनाया जाना चाहिए। संसद में इस मुद्दे को उठाने की आवश्यकता है.”

सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए इस्लामिक देश भी प्रयास कर रहे हैं. “लेकिन भारत में, जनसंख्या को नियंत्रित करने के उपायों को धर्म से जोड़ा जा रहा है.”

तीन साल पहले, सिंह ने देश में ‘नशबंदी’ के लिए कानून बनाने की तत्काल आवश्यकता की मांग की थी.

हालांकि ऐसा ही एक बयान कुछ दिन पहले योग गुरु बाबा रामदेव ने भी दिया था, उन्होंने ने कहा था कि “भारत की जनसंख्या अगले 50 वर्षों में 150 करोड़ से अधिक नहीं होनी चाहिए क्योंकि हम उससे अधिक सहन करने के लिए तैयार नहीं हैं.”

There should be only two children to rule in the country those who violate it

“यह केवल तभी संभव है जब सरकार एक कानून बनाए कि तीसरे बच्चे को वोट देने की अनुमति नहीं होगी, न तो चुनाव लड़ने की और न ही वह सरकार द्वारा दिए गए किसी भी प्रकार के विशेषाधिकारों और सुविधाओं का आनंद उठा पायेगा.”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.Publicview.In पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.