Ultimate magazine theme for WordPress.

रोहित शर्मा के शतकीय पारी ने उन्हें बनाया नंबर 1

0

भारत बनाम बांग्लादेश के मैच में रोहित शर्मा का बल्ला बोला और खूब बोला, पहले गेंद से ही रोहित शर्मा ने अपनी आतिशी पारी का आगाज दिखा दिया. आज की पारी के बाद रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

रोहित शर्मा से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर 516 रनों के साथ पहले पायदान पर थे. रोहित शर्मा ने आज उन्हें पछाड़ दिया. जब रोहित शर्मा मैदान में उतरे थे तब उनके वर्ल्ड कप खाते में 440 रन थे, इस मैच में 104 रन के अपने शतकीय पारी के साथ उन्होंने विश्व कप में 544 रन बना लिए है.

साथ ही भारत के रोहित शर्मा एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक चल रहे क्रिकेट विश्व कप 2019 में 4 शतक बनाए हैं. इस शतक के साथ अब तक कुल 26 शतक लगा चुके हैं रोहित शर्मा.

यह भी पढ़े : मंगलवार को टीम इंडिया – बांग्लादेश के साथ भिड़ेगी, दोनों टीम के लिए जीतना जरूरी

रोहित शर्मा ने CWC19 का पहला शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था, दूसरा पाकिस्तान तीसरा इंग्लैंड और चौथा शतक उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा.

जब कि ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला शतक इंग्लैंड के जो रूट ने बनाया था.

आपको बता दें कि, 2019 वर्ल्ड कप में इयोन मोर्गन ने सबसे तेज शतक लगाया है. इयोन मोर्गन ने ओल्ड ट्रेफोर्ड में अफगानिस्तान के खिलाफ 57 गेंदों पर शतक लगाया था. वास्तव में यह विश्व कप मैच में अब तक का चौथा सबसे तेज शतक था.

1975 में विश्व कप की शुरुआत से अब तक ICC क्रिकेट विश्व कप में 189 शतक बनाए गए हैं. जब कि ICC क्रिकेट विश्व कप का पहला शतक लगाने वाले इंग्लैंड के “डेनिस एमिस” थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.