Ultimate magazine theme for WordPress.

अब मोदी को ‘टाइम’ मैगजीन ने बताया ‘भारत को एक मजबूत कड़ी में पिरोने वाला PM

0

28 मई को ‘टाइम’ की वेबसाइट पर प्रकाशित आर्टिकल का शीर्षक 10 मई के मैगजीन के कवर पेज के शीर्षक से एकदम दूसरा है। अब नया शीर्षक आया है- ‘मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स’. इसका मतलब है- ‘मोदी ने भारत को ऐसे एकजुट किया है जैसे कई दशक में किसी PM ने नहीं किया’।

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दरम्यान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NARENDRA MODI को ‘भारत का डिवाइडर इन चीफ’ यानी ‘ख़ास बांटने वाला’ बताने वाली मशहूर अंतरराष्ट्रीय पत्रिका ‘टाइम’ ने इन दिनों नतीजे आने के बाद मोदी पर एक और लेख छापा है। ‘टाइम’ की वेबसाइट पर 28 मई को छपे नये आर्टिकल का टाइटल 10 मई के मैगजीन के कवर पेज पर छपे शीर्षक से एकदम बिल्कुल ही अलग है। ताजा शीर्षक छपा है- ‘मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स’. मतलब-
‘मोदी ने भारत को ऐसे एकजुट किया जैसे कई दशक में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया’।

इस लेख को मनोज लडवा ने लिखा है, उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के बीच ‘नरेंद्र मोदी फॉर पीएम’ मुहिम चलाया था। इसमें लिखा है- उनकी सामाजिक रूप से प्रगतिशील नीतियों ने ज्यादातर भारतीयों को गरीबी से बाहर निकाला है, जिनमें हिंदू और धार्मिक अल्पसंख्यक भी शामिल हैं। यह पिछली पीढ़ी के मुकाबले अब तक सबसे तेजी से हुआ है।

अपने छपे ताजे आर्टिकल में लडवा लिखते हैं कि मोदी की नीतियों की कटु और अक्सर कड़वी आलोचनाओं के बावजूद मोदी ने अपने पिछले कार्यकाल और इस ताजे मैराथन चुनाव में भारतीय वोटरों को एक किये रखा, ये तो करीब 50 साल में किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.