Ultimate magazine theme for WordPress.

TMC के दो और CPM का एक MLC बीजेपी में, 50 पार्षदों ने भी पाला बदला, तीन नगरपालिकाओं पर कब्जे में कामयाबी

0

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतकर जबरदस्त सफलता पाने वाली बीजेपी ने टीएमसी को एक और बड़ा झटका दिया है। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC के दो एमएलए और 50 के करीब पार्षद BJP में शामिल हो गए हैं। इन नेताओं ने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली। 2017 में बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय समेत तीन विधायक पार्टी में शामिल हो गए हैं। एक एमएलए वामपंथी दल सीपीएम का है। शुभ्रांशु रॉय बीजपुर से एमएलए हैं। उनके अलावा विष्णुपुर से टीएमसी के एमएलए तुषार कांति भट्टाचार्य, हेमताबाद से सीपीएम के एमएलए देवेंद्र रॉय ने भी पार्टी की सदस्यता ली।

इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद दोनों पार्टियों में तनाव और बढ़ सकता है। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद बीजेपी और हमलावर है, इसके साथ वह टीएमसी और ममता को चुनौती देने के मूड में दिखती है। कभी ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाने वाले मुकुल रॉय के नेतृत्व में बीजेपी टीएमसी के नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिशों में जुटी है। खुद रॉय 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। मुकुल के बेटे शुभ्रांशु रॉय को टीएमसी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में ममता पहले ही सस्पेंड कर चुकी हैं।

तीन नगरपालिकाओं पर बीजेपी का कब्जा

काचरापारा म्युनिसिपलिटी के 17 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गये हैं। इनमें चेयरमैन और वाइस चेयरमैन सहित 17 पार्षद बीजेपी में आये हैं। कुल 26 पार्षदों वाले सदन के 17 सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने से यहां बीजेपी सत्ता में आ चुकी है। इसके अतिरिक्त, दो अन्य म्युनिसिपलिटी पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। तीनों म्युनिसिपलिटी के करीब 50 पार्षद इसमें शामिल हुए हैं।

7 राउंड में टीएमसी को झटके तैयारी में BJP

BJP में विधायकों और पार्षदों को शामिल कराते हुए पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी को अब भी और झटके देने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह अभी पहला पायदान ही है। चुनाव 7 चरणों में हुए हैं, लेकिन 7 राउंड में बीजेपी में भी नेताओं को शामिल करने की तैयारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.