Ultimate magazine theme for WordPress.

UP बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या, दो दिन पहले ही संभाला था पद

0

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में UP बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो दिन पहले ही दरवेश यादव को इस पद के लिए चुना गया था. दीवानी कचहरी में उनके स्वागत समारोह के दौरान उन्हें गोली मारी गयी. इस बिच गोली एक दूसरे अधिवक्ता को भी लगी. दूसरे अधिवक्ता के घायल होने की जानकारी मिली है.

दरवेश यादव को गंभीर हालत में पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां दरवेश यादव को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, हमले के आरोपी एडवोकेट मनीष शर्मा भी अस्पताल में भर्ती है.

आगरा शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण वर्मा ने बताया कि दरवेश यादव को वकील मनीष शर्मा ने गोली मारी है, मनीष उन्हें लंबे समय से जनता था.

“उन पर तीन गोलियां दागने के बाद, शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली. वर्तमान में उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और मनीष की हालत गंभीर बताई जा रही है ‘ उन्होंने कहा कि वकील द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल एक लाइसेंसी हथियार है और पुलिस ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है.

वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है. अभी तक इस घटना के पीछे की वजह साफ नहीं हुई है. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. आगरा जोन के ADG अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर पहुंचे. मामले की तफ्तीश की जा रही है.

दीवानी परिसर में दरवेश यादव की हत्या के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या की निंदा की है. उन्होंने अपने सदस्यों के लिए सुरक्षा की मांग की और UP सरकार से उनके परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिलाए जाने की मांग भी उठाई गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.