Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

UP : मिड डे मील के नाम पर बच्चों को दी जा रही ‘नमक – रोटी’

0

UP के मिर्ज़ापुर में प्राइमरी स्कूल के बच्चों को मिड डे मील में नमक -रोटी खिलाई जा रही है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया.

सरकारी प्राथमिक स्कूल का ड्रेस पहने बच्चों की ली गई तस्वीर में सभी बच्चों के सामने थाली है और हाथों में रोटी. रोटी खाने के लिए थाली में नमक रखा हुआ है. इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के एक सरकारी स्कूल की तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें बच्चों को नमक और चावल खाते दिखाया गया था.

पूरे देश में केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही मिड डे मील योजना बच्चों को पोषण देने के लिए है. इस योजना पर सरकार सालाना 12,000 करोड़ रूपए खर्च करती है. लेकिन हकीकत में बच्चों का हक मारकर भ्रष्ट कर्मचारी खुद की जेब भरने में लगा है.

जबकि बता दें कि UP के सरकारी स्कूलों में दी जाने वाली मिड डे मील में हर दिन का अलग मेन्यू होता है. जिसमें रोटी, दाल, चावल और पौष्टिक खाना परोसना रहता है. वहीं हफ्ते में एक दिन खीर और एक दिन फल भी बच्चों को देना होता है. लेकिन मिर्जापुर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में फल और खीर तो छोड़ ही दीजिए बल्कि नमक के साथ बच्चों को रोटी परोसी जा रही है.

मामले की खबर मिलने के बाद, जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने फौरन मामले की जांच का आदेश दिए. जिसके लिए जांच की जिम्मेदारी बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी को सौंपी गई है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कार्रवाई करते हुए स्कूल के प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया.

अब देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.