Ultimate magazine theme for WordPress.

UP के मदरसा टीचर ने किया 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार.

0

2018 में थॉम्पसन रॉयटर्स फाउंडेशन द्वारा किये गए सर्वे में महिलाओं के लिए भारत को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया गया. उस वक़्त एक पक्ष के तरफ से इस सर्वे का काफी विरोध किया जा रहा था लेकिन मौजूदा वक़्त में लगातार बच्चियों के साथ होते बलात्कार वाकई में भारत को बच्चियों के लिए खतरनाक देश में तब्दील कर रहा है.

बच्ची से बलात्कार का एक और मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आया है. जहाँ एक बच्ची ने मदरसा के शिक्षक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. घटना के बाद आरोपी शिक्षक फरार हो गया. बच्ची के परिजनों के शिकायत करने पर पुलिस ने जांच की और आरोपी का अपने गिरफ्त में ले लिया.

समाचार संसथान ANI के मुताबिक मदरसा शिक्षक ने 12 साल की बच्ची के साथ कतिथ और पर बलात्कार किया और शिकायत करने के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया.

राष्‍ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्‍यूरो (NCRB) के आँकड़े बताते हैं कि जहां 2015 में 34,651 मामले दर्ज किए गए थे वही 2016 में वो आँकड़े बढ़ कर 38,947 हो गए. एक साल में 12.4% की बढ़ोतरी हुई। इसका मतलब ये हैं कि भारत मे हर रोज़ 106 बलात्कार होते हैं. ये आँकड़े किसी भी देश के लिए शर्मनाक है.

यदि हम बात करे बच्चों के साथ होने वाले यौन अपराधों की तो उसमें 82% की वृद्धि हुई है. अब बच्चों के साथ होने वाले बलात्कार के आँकड़े देखते हैं, 2015 में 10,854 मामले दर्ज किए गए थे जो कि 2016 में बढ़ कर 19,765 हो गए.

अब नज़र डालते हैं राज्यों पर, बीजेपी शासित राज्यों में एक दयनीय स्थिति है: 2013 और 2016 के बीच बलात्कार से जुड़े अपराध में 13% मध्यप्रदेश (एमपी) में छत्तीसगढ़ में 17% और महाराष्ट्र में 37% की वृद्धि हुई है।

ये तो बस वो आँकड़े थे जो दर्ज हुए है, हमारे देश मे कई ऐसे मामले भी होते हैं जिसमें इज़्ज़त चले जाने और डर के वजह से शिकायत नहीं करते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.