Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

सीसीएल में सतर्क भारत, समृद्ध भारत थीम पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू

Vigilant India begins vigilance awareness week on CCL

0

रांची। झारखंड के सीसीएल मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में सतर्क भारत, समृद्ध भारत थीम पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुभारंभ मंगलवार को किया गया। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड के सीएमडी पी. एम. प्रसाद ने अधिकारी-कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कर्मियों से कहा कि आप अच्छा काम करे जो दुसरो के लिए प्रेरणा बन सके और सीसीएल का भी समाज में अलग पहचान हो। सीसीएल में 27 अक्टूबर से दो नवंबर तक सतर्क भारत समृद्ध भारत थीम पर कई कार्यक्रम मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में किया जा रहा है, जिससे लोगों को जागरुक तो किया ही जाएगा, इसके साथ ही सत्यनिष्ठा के भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए सार्वजनिक जीवन में नागरिकों की सहभागिता पर भी जोर दिया जा रहा है ।

कर्मियों ने लिया संकल्प

सीसीएल के कर्मियों ने प्रतिज्ञा ली कि जीवन के हर क्षेत्र में ईमानदारी और कानून के नियमों का अनुसरण और लोक हित में कार्य करना है। सभी ने यह भी प्राण लिया कि व्यक्तिगत व्यवहार में सत्यनिष्ठा दर्शाते हुए उदहारण प्रस्तुत करना है। सभी ने प्रतिज्ञा लिया कि जीवन के हर क्षेत्र में ईमानदारी और कानून के नियमों का अनुसरण और लोक हित में कार्य करना है। सभी ने यह भी प्रण लिया कि व्यक्तिगत व्यवहार में सत्यनिष्ठा दर्शाते हुए उदहारण प्रस्तुत करना है।

सीवीओ एस. के. सिन्हा ने कहा कि हमारे देश के आर्थिक, राजनितिक और सामाजिक विकास में भ्रस्टाचार प्रमुख बाधा बन् गया है और इसे समाप्त करने के लिए एकजुट होकर कार्य करने के आवश्यकता है। सिन्हा ने अधिकारी-कर्मचारियों को भ्रस्टाचार मुक्त समाज निर्माण करने में अपना योगदान देने को कहा जिससे हमारा देश और मजबूत एवं समृद्ध हो सके।

इस मौके पर सीएमडी पी. एम. प्रसाद, सीवीओ एस. के. सिन्हा एवं निदेशकगण ने सतर्कता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ 27 अक्टूबर से दो नवंबर तक पूरे शहर में सर्तकता जागरूकता अभियान चला कर लोगों को जागरूक करेगी। मालूम हो कि कोरोना काल में सामाजिक दूरी, मास्क एवं अन्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुऐ सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2020 शुरू सीसीएल में चलाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.