Ultimate magazine theme for WordPress.
Medha Milk

16 किलो आभूषण पहनें यह व्यक्ति 26 साल से लगातार कर रहे हैं कांवड़ यात्रा.

0

पिछले 26 सालों से कांवड़ यात्रा कर रहे और अपने शरीर पर 16 किलो सोने के आभूषण पहने हुए यह व्यक्ति सुधीर मक्कड़ है, जिन्हें अब ‘गोल्डन बाबा’ के नाम से जाना जाता है.

वह कांवड़ यात्रा में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ी हुई है. गोल्डन बाबा ने हर साल के मुकाबले इस बार कम आभूषण पहने हैं. इस बार के उनके आभूषण का वजन 16 किलोग्राम है.

बाबा के साथ सेल्फी लेने के लिए उमड़ी भीड़

गाड़ी की छत पर बैठे गोल्डन बाबा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी और लोग सेल्फी लेने लग गए.

गोल्डन बाबा शुरुआत में पहनते थे 2-3 ग्राम सोना

गोल्डन बाबा ने कहा, शुरुआती दिनों में मैं 2-3 ग्राम के सोने के गहने पहनता था, लेकिन आज मैं कई किलो सोने के आभूषण पहनता हूं. इन गहनों के लिए मैंने कभी भी किसी से कोई योगदान या ऋण नहीं मांगा और इन्हें खरीदने के लिए मैंने हेमशा अपने पैसे खर्च किए हैं.

गोल्डन बाबा ने जो गहने पहनें है इनमें कई चेन, देवी-देवताओं के लॉकेट, अंगूठी और ब्रेसलेट शामिल हैं.

लगभग 300 लोगों का समूह

गोल्डन बाबा का अपना एक समूह है जिसमें लगभग 300 लोग शामिल हैं और उनकी कांवड़ यात्रा के दौरान भोजन, पानी और एम्बुलेंस जैसी बुनियादी सुविधाएं हमेशा उपलब्ध रहती हैं.

हर बार के मुकाबले पहना कम सोना

रविवार को गोल्डन बाबा की यात्रा का आठवां दिन था. उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने 16 किलो सोना पहना हुआ है, जो हर बार के मुकाबले काफी कम है. गोल्डन बाबा ने कहा कि उनके दो ऑपरेशन हुए थे. जिस वजह से डाक्टर ने उन्हें कम सोना पहनने की सलाह दी थी, इसलिए उन्होंने कम सोना पहना है.

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें पढ़िए www.publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook, Twitter, Instagram और Whats App के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.