Ultimate magazine theme for WordPress.

टीम इंडिया की नयी भगवा रंग की जर्सी के पीछे कौन है ? जानिए और वीडियो देखिए

0

ICC वर्ल्ड कप 2019 में 30 जून को टीम इंडिया का मैच मेजबान इंग्लैंड से खेलेगी. इस मैच में भारतीय टीम अपने नीले रंग की जर्सी में नहीं बल्कि गेरुआ रंग की जर्सी में नज़र आएंगे.
जिस जर्सी में टीम इंडिया खेलेगी, उसकी आधिकारिक तस्वीर आ चुकी है. BCCI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से जर्सी का फोटो ट्वीट किया है.

टीम इंडिया की गेरुआ जर्सी को लेकर देश सियासत गरमा गई है.

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने जर्सी के रंग को बदलने के पीछे मोदी सरकार का हाथ बताया था. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार क्रिकेट में भी भगवा राजनीति को शामिल करने की कोशिश कर रही है. राजनीति विरोध और बढ़ते बवाल को देखते हुए ICC ने सफाई दी है.

ICC का कहा है कि, BCCI को रंग के और भी कई विकल्प दिए गए थे लेकिन BCCI ने गेरुआ रंग बेहतर समझा. जर्सी का रंग बदलने के पीछे की वजह इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की तरह ही नीले रंग का है. इसलिए BCCI ने दूसरे रंग का जर्सी चुनने का मन बनाया.

भारत ही एकलौती टीम नहीं जो दो अलग अलग रंग के जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका विश्व कप के कई मैचों में दो अलग अलग जर्सी पहन कर मैच खेल चुकी है..

BCCI द्वारा जर्सी को सार्वजनिक करने के बाद, कई क्रिकेटरों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नई जर्सी में अपना लुक साझा किया.

लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल ने जर्सी में अपना लुक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा “नई जर्सी में रंबल के लिए तैयार,”

View this post on Instagram

?? How many likes for this jersey ? #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

BCCI ने शुक्रवार को नई किट का खुलासा करते हुए कहा, “प्रेजेंटिंग # टीमइंडियाज अवे जर्सी: “

राज्य,देश और दुनिया की ताज़ा तरीन खबरें पढ़िए publicview.in पर, साथ ही साथ आप Facebook,twitter, Instagram और whats app के माध्यम से भी हम से जुड़ सकते हैं. पब्लिक का साथ ही Public View की ताकत है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.