Ultimate magazine theme for WordPress.

कौन-कौन होगा PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का मेहमान.

0

पिछली बार से भी भव्य होगा मोदी का शपथ ग्रहण समारोह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को ट्वीट कर बता कि प्रधानमंत्री और उनका मंत्रिमंडल गुरुवार 30 मई को शाम 7 बजे मंत्री पद की शपथ लेगा.

राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे. साथ ही, मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी.

आपको बता दें कि, जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मोदी पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाले तीसरे प्रधानमंत्री हैं.

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि, ”राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को शपथ दिलायेंगे.” 2014 में भी नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति भवन में ही शपथ ली थी. बताया जा रहा है कि 2019 का सपथ ग्रहण समारोह 2014 से भी विशाल होगा.

2014 के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी ने सभी सार्क देशों के प्रमुखों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. 2014 समारोह में पाकिस्तान के पीएम समेत देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए थे.

NDA को 2014 लोकसभा चुनाव से भी बड़ी जीत 2019 में हासिल हुई है. तो सभी ये अंदाज़ा लगा रहे हैं कि जीत बड़ी है तो समारोह भी भव्य होगा. अब देखने वाली बात यह है कि कौन रहेंगे इस बार नरेंद्र मोदी के मेहमान.

मेहमानों के नाम धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. दक्षिण के सुपरस्टार और हाल ही में राजनीति में एंट्री करने वाले और मक्कल निधि मियाम के चीफ कमल हासन को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया है.

कमल हसान के अलावा, TRS चीफ KCR और YSR कांग्रेस पार्टी के चीफ वाई.एस जगनमोहन रेड्डी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नज़र आएंगे.

पिछली बार कि तरह इस बार भी शपथ ग्रहण में कई बड़े देशों के प्रमुखों के नज़र आने की उम्मीद की है. नरेंद्र मोदी को बेंजामिन नेत्यानाहु से लेकर शी जिनपिंग और व्लादिमीर पुतिन ने इस बड़ी जीत की बधाई दी है. उस समारोह में विदेशी गणमान्य लोगों सहित करीब 2,000 लोगों को आमंत्रित किया गया था.

हालांकि, अभी तक इस बार के मेहमानों की लिस्ट सामने नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि इस बार का शपथ ग्रहण पहले से भी भव्य होने जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.