Ultimate magazine theme for WordPress.

PUBG पार्टनर से हुआ प्यार, पति से मांगा तलाक़

0

अहमदाबाद में PUBG का नाम ले लीजिये, क्योंकि इसका नाम ही काफी चलता है. इसमें लगभग 200 मिलियन PUBG यूज़र्स हैं. यदि हम भारत के बारे में बात करें तो एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि लगभग 62.1 प्रतिशत लोग मानते हैं, जो PUBG खेलते हैं.
दरअसल, PUBG वह गेम है, जिसमें आप विश्व के किसी भी इंसान के साथ अपनी टीम बना कर गेम का लुत्फ़ उठा सकते हैं. इस गेम ने ज्यादा लोगों को जीवन भर के लिए जोड़ लिया है. लेकिन गौर से देखेंगे, तो इस मसला में मसाला छिपा है.

क्या है समूचा खेल

दरअसल, मामला गुजरात का है। यहां एक बच्चे की मां को पबजी गेमिंग पार्टनर इतना पसंद आया कि उसने पति से तलाक की मांग कर डाली। करते हैं, गुजरात की राजधानी अहमदाबाद की 19 वर्ष की महिला ने ‘वुमन हेल्पलाइन’ से तलाक के लिए मदद करने को कहा है।

‘वुमन हेल्पलाइन अभियान’-181 नम्बर की एक अधिकारी ने बताया कि यह महिला अहमदाबाद के प्रतिष्ठित परिवार से है। महिला ने ‘वुमन हेल्पलाइन’ पर बताया कि उसकी आयु 19 वर्ष है। जब वह 18 साल की थी, तब उसकी शादी बिल्डिंग निर्माता से हुई थी। शादी के बाद उसकी एक बच्ची भी हुई। कुछ समय के बाद महिला को PUBG खेलने की लत पड़ गई और वह घंटों PUBG खेलने लगी। गेम खेलने के दौरान महिला एक युवक के संपर्क में आई, जो रोज पबजी खेलता था और उसकी रैंकिंग भी अच्छी थी।

महिला हेल्पलाइन की काउंसलर सोनल सागठिया ने बताया कि महिला लड़के से प्रतिदिन चैट करती है। इसे लेकर महिला और पति के बीच कुछ विवाद भी हुआ, जिसके बाद वह अपने पिता के घर लौट आयी।

महिला का कहना है कि वह उस लड़के के साथ रहना चाहती है, क्योंकि वो अच्छा PUBG खेलता है। हालांकि महिला के तलाक लेने के फैसले का पिता ने विरोध किया। काउन्सलर ने महिला को अपने फैसले पर फिर से सोचने की सलाह दी है।

साथ ही, PUBG गेम की आदत छुड़वाने के लिए मनोचिकित्सक सलाह लेने को भी कहा। गौरतलब है, भारत में पबजी को बैन करने की मांग लम्बे समय से उठती आई है। गुजरात के राजकोट में इस गेम पर प्रतिबन्ध लगा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.